रीवा:  रीवा में अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार लाल साहब सिंह से उनके रिटायरमेंट पर बदसलूकी की गई। यूनिवर्सिटी के कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने डिप्टी रजिस्ट्रार को जूते की माला भेंट की और मुर्दाबाद के नारे लगाए। जवाब में डिप्टी रजिस्ट्रार सिंह ने उन्हें धन्यवाद कहा. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले पर यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि उन्होंने जो कुछ किया कर्मचारियों के हित में किया।

 

गौरतलब है कि डिप्टी रजिस्ट्रार लाल साहब सिंह 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए। इस मौके पर अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के प्रशासन ने उनके लिए विदाई और सम्मान समारोह का आयोजन किया था। ये कार्यक्रम यूनिवर्सिटी के बीआर माथुर सभाकक्ष में आयोजित किया गया। कर्मचारी यूनियनों ने इस समारोह का बहिष्कार किया। विदाई समारोह के बाद जब सिंह कुलपति कक्ष में गए तो तभी कर्मचारी यूनियन के लोगों ने उन्हें घेर लिया। जैसे ही सिंह कक्ष से बाहर आए तो यूनियन के अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल सहित एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारी उनके आगे खड़े हो गए। इस बीच पीछे छिपाकर रखी जूतों की माला लाई गई और बुद्धसेन पटेल ने उसे सिंह को पहनाने की कोशिश की. डिप्टी रजिस्ट्रार उन्हें धन्यवाद कहकर आगे बढ़ गए।

जैसे ही सिंह ने कर्मचारियों को धन्यवाद कहा, वैसे ही कर्मचारियों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सभी ने लाल सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाए। बता दें, बीते दिनों विश्वविद्यालय में तैनात कुछ अन्य कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति भी हुई थी, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने किसी भी प्रकार का सम्मान कार्यक्रम आयोजित नहीं किया था। ये भी कर्मचारियों की नाराजगी की वजह थी। क्योंकि, सेवानिवृत्त डिप्टी रजिस्ट्रार सिंह पर शुरुआत से ही कर्मचारी विरोधी होने के आरोप लगते रहे। वे 20 साल तक यूनिवर्सिटी में तैनात रहे। यूनियन के अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल ने कहा कि सिंह ने हमेशा कर्मचारी विरोधी काम किया। हम आगे भी कर्मचारियों के हित के लिए इस तरह के कदम उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here