रुड़की: भगवानपुर में भाजपा को बड़ा झटका देते हुए सुबोध राकेश आप बसपा में शामिल हो गए। गाजियाबाद में बसपा के प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राईन ने उन्हें बसपा की सदस्यता दिलवाई।

30 दिसंबर को भगवानपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा माना जा रहा है कि इसमें सुबोध राकेश को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की जा सकती है।

आज सुबह ही सुबोध अपने कुछ समर्थकों के साथ गाजियाबाद पहुंचे और वहां प्रदेश प्रभारी समसुद्दीन राईन के आवास पर बसपा की सदस्यता ग्रहण की।सुबोध राकेश ने कहा कि उन्होंने अपने घर वापसी की है और बसपा उनका पुराना घर है यहां के रीति और नीति को भलीभांति समझते हैं और 2022 में बसपा को और भी मजबूत करने का कार्य करेंगे।

आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में सुबोध राकेश दूसरे नंबर पर थे और भगवानपुर से विधायक वहां की जनता ने ममता राकेश को चुना था।

वही सुबोध राकेश के बसपा में जाने के बाद भाजपा की  टेंशन बढ़ गई है। कहीं ना कहीं भगवानपुर सीट के लिए अब बीजेपी को नया प्रत्याशी ढूंढने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ सकती है। आपको बता दें कि सुबोध राकेश सुरेंद्र राकेश के भाई हैं सुरेंद्र राकेश ने 2007 और 2012 में बसपा के टिकट पर इस विधानसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस को हराकर अपना कब्जा जमाया था। वे बहुगुणा और हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे। लेकिन 7 फरवरी 2015 को बीमारी के चलते उनका निधन हो गया था जिसके बाद उनकी पत्नी ममता राकेश ने विरासत संभाली और क्षेत्र की जनता की सेवा में लग गई।वही भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र राजनीति के क्षेत्र में राकेश परिवार का गढ़ माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here