देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार उत्तराखंड की गरीब महिलाओं को तीन मुफ्त गैस सिलेंडर जल्द देगी। इसके साथ ही सीएम किसान प्रोत्साहन निधि की भी शुरूआत की जा रही है। शनिवार को धामी-टू सरकार का एक माह का कार्यकाल पूरा हो गया है। इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव से पूर्व किए वादों पर जल्द अमली जामा पहनाने का संकल्प लिया है।

कहा कि राज्य की विषम भौगोलिक परिस्थितियां हैं। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में 4 जी/5 जी मोबाईल नेटवर्क एवं हाई स्पीड ब्राडबैंड व फाइबर इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध देने का प्रस्ताव भी बना लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों का सामाजिक स्तर उठाने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा।
सीएम धामी ने कहा कि किसानाें की आय दोगुना करने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर ‘सीएम किसान प्रोत्साहन निधि’ की शुरूआत भी जल्द की जा रही है। उत्तराखंड को जैविक प्रदेश बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस उनकी सरकार की प्राथमिकता में है। भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए भ्रष्टाचार मुक्त एप-1064 का शुभारंभ किया जा चुका है। जिस पर शिकायत करने वाले व्यक्तियों के नाम को गोपनीय रखा जाएगा। कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की संस्कृति एवं शांतिपूर्ण वातावरण को बनाए रखने को अराजक तत्व राज्य में प्रवेश न कर पाए, इसके लिए प्रदेशभर में व्यापक स्तर पर लोगों का सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here