देहरादून: जिले में दिनदहाड़े चार घंटे के भीतर पांच महिलाओं की चेन लूट ली गई। जबकि, एक जगह बदमाश महिला की समझदारी के चलते चेन लूटने में सफल नहीं हो पाए। एक के बाद एक हुई इन घटनाओं से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस का दावा है कि सभी घटनाओं को काले रंग की पल्सर पर सवार दो बदमाशों ने अंजाम दिया है।

गुरुवार को दिनदहाड़े हुई इन घटनाओं से जिले में दहशत का माहौल है, साथ ही सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले की पुलिस को लगा दिया है। आरोपितों के बारे में सुराग जुटाने के लिए जिले में हर तरफ लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

पहली वारदात डोईवाला कोतवाली के अंतर्गत हर्रावाला क्षेत्र में हुई। यहां गीतापुरम में रहने वाली पूनम सुबह करीब सवा नौ अपने घर के बाहर गली में घूम रही थीं। इसी दौरान काले रंग की पल्सर पर सवार दो युवक वहां पहुंचे और कोई पता पूछने लगे। इसी दौरान बदमाशों ने पूनम के गले से चेन झपट ली और भाग निकले।पूनम ने इसकी शिकायत हर्रावाला पुलिस चौकी में की। इसके बाद करीब 11 बजे रायपुर स्थित आइटी पार्क में चेन लूट की सूचना मिली। ऋषिकेश निवासी सरोजनी देवी किसी काम से आईटी पार्क आई थीं। यहां भी बाइक सवार बदमाशों ने पता पूछने के बहाने सरोजनी के गले से चेन लूटी और फुर्र हो गए। सरोजनी ने इसकी शिकायत रायपुर थाने में की है।

तीसरी वारदात कैंट क्षेत्र में हुई। यहां एफआरआइ के पीछे की तरफ कौलागढ़ पीपल चौक के पास रीमा कनौजिया का बुटीक है। दोपहर 11 बजकर 40 मिनट पर रीमा बुटीक में अकेले बैठी थीं। तभी एक बाइक पर सवार दो बदमाश वहां पहुंचे और रीमा से रास्ता पूछने लगे। इसी दौरान एक बदमाश ने उनके गले से चेन लूट ली।

इसके बाद बदमाशों ने पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के पित्थूवाला में एक महिला को निशाना बनाया। यहां पित्थूवाला निवासी शीला देवी अपनी दुकान में बैठी थीं। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे बाइक सवार दो युवक दुकान पर पहुंचे और शीला से किसी विषय पर बातचीत करने लगे। इसी बीच बदमाशों ने उनके गले से चेन छीनी और भाग निकले।

अगली घटना दोपहर एक बजकर सात मिनट पर प्रेमनगर में हुई। यहां ठाकुरपुर एकता विहार में रहने वाली राधा की क्षेत्र में ही दुकान है। दोपहर में वह दुकान में बैठी थीं। यहां भी बदमाशों ने पता पूछने के बहाने राधा को अपनी बातों में उलझाया।

बदमाश जब राधा के गले से चेन छीनने लगे तो वह उनसे भिड़ गईं और शोर मचा दिया। इससे बदमाश खाली हाथ ही भागने को मजबूर हुए। इसके बाद करीब डेढ़ बजे बाइक सवार बदमाश सेलाकुई पहुंचे। यहां पीएनबी बैंक के निकट स्थित एक निजी स्कूल में शिक्षिका कुसुम थापा घर जा रही थीं। बदमाशों ने उन्हें भी बातों में उलझाया और चेन लूटकर फरार हो गए।

चेन लूट की ताबड़तोड़ घटनाओं के बाद पूरे जिले में पुलिस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। पुलिस आशारोड़ी, सहसपुर, डोईवाला व रायपुर क्षेत्र में बदमाशों की तलाश कर रही है। पुलिस ने हर घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले लिया है। इसकी मदद से आरोपितों की तलाश की जा रही है।

सभी घटनाक्रमों में एक ही गिरोह का हाथ लग रहा है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से बदमाशों को चिह्नित कर लिया गया गया। बदमाशों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
जन्मेजय खंडूड़ी, एसएसपी, देहरादून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here