रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय में सेना की कैंटीन में अचानक लगी आग से तीन करोड़ से अधिक का सामना जलकर राख हो गया है। कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

रविवार शाम लगभग पांच बजे जिला मुख्यालय में तैनात 11 मराठा रेजीमेंट के कैंटीन के अंदर आग लग गई। जब तक वहां तैनात जवान कुछ समय पाते, आग की लपटों से पूरे कैंटीन को अपने आगोश में ले लिया। बावजूद जवानों द्वारा अपने स्तर से आग को बुझाने का प्रयास किया गया। साथ ही सामान को अन्यत्र शिफ्ट करते रहे। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि ज्यादातर सामान को अपने चपेट में ले चुकी थी।

सूचना पर आधे घंटे में दमकल की गाड़ियां और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंचे। शाम सवा छह बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। इतना सही रहा कि आग कैंटीन के पीछे की तरफ अन्य भवनों तक नहीं पहुंची, अन्यथा जानमाल का बड़ा नुकसान हो सकता था। इधर, मौके पर पहुंचे जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सेना के अधिकारी व जवान शार्ट सर्किट से आग लगना बता रहे हैं। आग से काफी सामान जल रखा है। लेकिन जांच के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो पाएगी।

मामले में सेना की तरफ से अभी कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। बताया जा रहा है कि लगभग तीन करोड़ का सामान जलकर राख हो गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here