ऋषिकेश: थाना मुनिकीरेती क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस चौकी तपोवन में नीम बीच के समीप आज तीन किशोर गंगा में डूब गए। आठ दोस्‍त नीम बीच पर एक दोस्‍त का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे थे। आज जिस किशोर का जन्‍मदिन है वह भी गंगा में डूब गया है।

एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन दल कर रही उनकी तलाश
एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन दल की टीम उनकी गंगा में तलाश रही है। एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि शनिवार दोहपर करीब तीन बजे मुनिकीरेती थाना से सूचना मिली की नीम बीच के समीप तीन युवक गंगा में डूब गए हैं।

घटना की जानकारी देते हुए तपोवन पुलिस चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि ऋषिकेश से आठ दोस्‍त यहां जन्‍मदिन मनाने के लिए यहां आए थे। नीम बीच में वह गंगा में नहाने के लिए उतर गए। गंगा का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है। इस बीच तीन किशोर गंगा के तेज बहाव की चपेट में आ गए। जिनका पता नहीं चल पाया। मौके पर पुलिस एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन दल की टीम रेस्क्यू में जुटी है।

मुनिकीरेती के थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि गंगा में डूबने वाले तीनों किशोर की पहचान कर ली गई है। इनमें आर्यन बंगवाल (16 वर्ष) पुत्र वीरेंद्र बंगवाल, वत्सल बिष्ट (17 वर्ष) और प्र‍तीक (16 वर्ष) पुत्र राकेश चंद्र सभी निवासी गली नंबर 28 गुमानीवाला, श्यामपुर, ऋषिकेश शामिल है। उन्होंने बताया कि आज वत्‍सल बिष्ट का जन्मदिन था, जिस पर यह सभी दोस्त यहां पहुंचे थे।

जनपद टिहरी गढ़वाल के थाना मुनिकीरेती में तपोवन, सच्चा धाम आश्रम, नीम बीच और साईं घाट आदि ऐसे इलाके हैं, जहां नहाना बेहद खतरनाक है। इन्हीं इलाकों में सबसे ज्यादा डूबने की घटनाएं हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here