लख़नऊ : राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड इलाके में रहने वाले सेवानिवृत्त पीसीएस अधिकारी की बेटी को तीन युवक बहाने से अपने साथ ले गए और जबरन नशीला पदार्थ पिलाया कर चलती कार में गैंगरेप किया। घटना के बाद आरोपियों ने उसे मुंशीपुलिया के पास छोड़ा और भाग निकले। रविवार को वजीरगंज थाने में गैंगरेप का केस दर्ज किया गया और पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए कार बरामद कर ली है।

डीसीपी पश्चिम राहुल राज के मुताबिक विभूतिखंड इलाके में सेवानिवृत्त पीसीएस अधिकारी की 22 साल की बेटी रहती है। उनका केजीएमयू मानसिक रोग विभाग में इलाज चल रहा है। युवती अक्सर इलाज के लिए वहां अकेले आया करती थी। इस दौरान बाहर चाय की दुकान पर काम करने वाले मड़ियांव निवासी सत्यम मिश्र से उसकी जान-पहचान हो गई। पांच दिसंबर को युवती इलाज के लिए पहुंची। डॉक्टर को दिखाने के बाद वह सत्यम की दुकान चाय पीने पहुंच गई। इस दौरान उसका मोबाइल फोन बंद हो गया। उसने सत्यम से मोबाइल चार्ज करने के लिए कहा तो सत्यम ने एंबुलेंस चालक बाजारखाला निवासी मोहम्मद असलम की एंबुलेंस में मोबाइल को चार्जिंग पर लगवा दिया।

कुछ देर के बाद युवती ने सत्यम से अपना मोबाइल लेकर आने की बात कही तो उसने बताया कि एंबुलेंस चालक गाड़ी लेकर डालीगंज चला गया है। सत्यम युवती को ई-रिक्शे से डालीगंज लेकर पहुंचा तो युवती को बताया गया है कि एंबुलेंस आईटी चौराहे पर है। वह लोग वहां पहुंचे तो कोई नहीं मिला। इस बीच वैगनआर कार सवार चाय दुकान मालिक बाजारखाला निवासी मोहम्मद सुहैल और असलम पहुंचे। उन लोगों ने सत्यम और युवती को अपनी कार में बैठा लिया।

आईटी चौराहे से कार में युवती को बैठाने के बाद आरोपी बाराबंकी सफेदाबाद एक ढाबे पहुंचे। पहले उन लोगों ने साथ मिलकर खाना खाया। इसके बाद युवती को जबरन नशीला पदार्थ पिला दिया। युवती कुछ ही देर में नशे में हो गई तो आरोपियों ने उसको जबरन दोबारा गाड़ी में बैठा लिया और चलती कार में गैंगरेप किया। युवती के विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट भी की। इसके बाद आरोपी युवती को कार से मुंशीपुलिया पर छोड़कर भाग निकले। वहां से वह अपनी सहेली के घर पहुंची और सारी बात बताई। वहां से युवती किसी तरह अपने घर पहुंची।

डीसीपी का कहना है कि घटना के बाद युवती काफी डरी-सहमी थी। इसके चलते उसने शिकायत नहीं की। रविवार को उसने हिम्मत जुटाई और सारी बात परिजनों को बताई। सूत्र बताते हैं कि युवती सबसे पहले शिकायत लेकर विभूतिखंड थाने पहुंची तो घटना के बारे में पश्चिम जोन के अधिकारियों को बताया गया। मामले की गंभीरता देखते हुए फौरन वजीरगंज थाने में गैंगरेप का केस दर्ज किया गया। पुलिस ने सोमवार को तीनों आरोपियों सत्यम, सुहैल और असलम को शिक्षा भवन के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई असलम के भाई की वैगनआर कार भी बरामद कर ली है।

एडीसीपी सीएन सिन्हा ने बताया कि आरोपी सुहैल और असलम के पास से दो मोबाइल फोन मिले हैं। दोनों के मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिए है। युवती का अश्लील वीडियो बनाए जाने की आशंका को लेकर दोनों के मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here