मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आफत उमड़ पड़ी है। एक तरफ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रक्त को लेकर सरकार और अभिनेता सहित सब एनसीबी के चक्कर काट रहे हैं ,वहीं दूसरी तरफ वहां ऐसा हादसा हुआ जिसमें 10 लोगों की जान चली गई ।

दरअसल ,मुंबई के भिवंडी इलाके में तीन मंजिला इमारत गिरने से दर्दनाक हादसा हो गया। सोमवार सुबह 3 बजे हुए हादसे में 10 लोगों की जान चली गई। घटना मुंबई से सटे भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके की है । इमारत के मलबे में अभी 35-40 लोगों के फंसे होने की आशंका है। जानकारी मिलने के बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंची है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसके अलावा फायर ब्रिगेड, डिजास्टर मैनेजमेंट, ऐंबुलेंस और जिम्मेदार अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। मलबे में दबे बाकी 25 लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हादसे में अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:शर्मनाक: पति ने दरांती से फाड़ डाला गर्भवती पत्नी का पेट, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

सोमवार सुबह 3 बजकर 40 मिनट पर धमनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड में इमारत उस वक्त गिर गई, जब सब लोग सोए हुए थे। इस दौरान तकरीबन 20 लोगों को स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू किया। हादसे की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। उसने मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। इस दौरान मलबे से एक छोटे बच्चे का भी रेस्क्यू किया गया। उसकी हालत ठीक नहीं थी तो उसे तत्काल अस्पताल भेज दिया गया।

रेस्क्यू टीम के मेंबर्स अभी भी फंसे हुए लोगों को मलबे से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। फायर ब्रिगेड, ठाणे डिजास्टर मैनेजमेंट, ऐंबुलेंस और सिविक ऑफिसर्स मौके पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here