ऑस्ट्रेलियाई विकेट कीपर एलिसा हीली ने महेंद्र सिंह धोनी के टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शिकार करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड (91) को तोड़ दिया है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशल सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

रविवार को ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड पर खेला गया मुकाबला के वर्ल्ड रिकॉर्ड की वजह से यादगार बन गया। 30 साल की एलिसा हीली ने इस मैच में विकेट के पीछे दो शिकार कर महेंद्र सिंह धोनी के टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शिकार करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड (91) को तोड़ दिया। धोनी के 91 शिकार में 57 कैच और 34 स्टंपिंग शामिल हैं। हीली ने कीवी क्रिकेटर लॉरेन डॉन का कैच लपक कर महिला टी20 इंटरनेशन में धोनी को पीछे छोड़ते हुए अपने 92 शिकार ( 42 कैच, 50 स्टंप) पूरे कर लिये। सिर्फ महिला टी20 इंटरनेशनल की बात करें, तो इंग्लैंड की सारा टेलर 74 शिकार के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें:IPL 2020: इस वजह से Virat Kohli पर लगा 12 लाख का जुर्माना

इतना ही नहीं, हीली ने विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के धोनी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। हीली का यह 99वां मैच था। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी ने 98 टी20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here