मैंने अपने जीवन में हजारों और लाखों वीडियो सोशल मीडिया पर देखी है, पर कभी कभार सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो आते हैं कि जिनको देखकर मन भावुक हो जाता है। एक ऐसा ही वीडियो कुछ समय पहले मुझे अपने वॉल पर दिखा और जब मैंने वीडियो को पूरा देखा तो मैं पूरी तरीके से भावुक हो गई। मैंने तुरंत उस वीडियो को शेयर किया और न जाने मेरे जैसे कितने लोगों ने वह वीडियो शेयर किया होगा। तभी तो आज बाबाजी के ढाबे में खुशहाली लौट आई।

जी हां आपको बता दें कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था जिसमें एक बुजुर्ग दंपति 80 साल की उम्र में बाबा का ढाबा चलाते हैं। वह उस वीडियो में कह रहे हैं कि हम 1 किलो दाल बनाते हैं वह भी पूरे दिन में नहीं ख़त्म हो पाती है और यह बोलते बोलते वह भावुक हो जाते हैं। जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हम और आप जैसे हज़ारो लोगों के पास  यह वीडियो पहुंचा सब ने मिलकर इस वीडियो को शेयर किया।

उसी का नतीजा है कि आज बाबाजी के रेस्टोरेंट में इतनी भीड़ है कि उस बुजुर्ग दंपति के चेहरे पर मुस्कान हैं। मानो बाबा जी दिल से कह रहे हो आप सभी लोगों का धन्यवाद। तभी तो कहते हैं कि सोशल मीडिया के दौर में अगर आप और हम मिलकर कोई मुहिम चलाएं तो हर परिवार में खुशहाली ला सकते हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज के दौर में सोशल मीडिया की कितनी वैल्यू है।

आपको बता दें कि ये वीडियो दिल्ली के मालवीय नगर में छोटा सा ढाबा चलाने वाले एक व्यक्ति का है जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। जिसमें वो बिक्री ना होने, काम में मुश्किल की बात करते वक्त भावुक हो गए।लेकिन 24 घंटे के अंदर ही ये वीडियो इतना वायरल हुआ कि लोग खुद उनकी मदद के लिए पहुंच गए।

That's the Power of Social Media…Do visit Baba ka Dhaba at Malaviya Nagar, Delhi

Posted by Saurabh Singh on Thursday, 8 October 2020

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here