बलिया: उत्तर प्रदेश में बेखोफ बदमाशों का आतंक मचा हुआ है। वहीं उत्तर प्रदेश के बलिया में कोटा आवंटन को लेकर हो रही खुली बैठक के दौरान एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस के सामने ही हुई वारदात से सनसनी फैल गई है। जबकि अफरातफरी के बीच विवाद और मारपीट में कई लोग घायल भी हुए हैं।घायलों को सीएचसी सोनबरसा में भर्ती कराया गया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला…

बलिया जिले की ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के आवंटन के लिए गुरुवार दोपहर को पंचायत भवन में खुली बैठक का आयोजन किया गया था। इसमें एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह और बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी।दुकानों के लिए चार स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया, जिसमे दो समूहों मां सायर जगदंबा स्वयं सहायता समूह और शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया।

ये भी पढ़ें: NEET Result 2020: बस कुछ ही देर में एनटीए आज जारी करेगा NEET परीक्षा का रिजल्ट

अधिकारियों ने कहा कि वोटिंग वही करेगा जिसके पास आधार अथवा अन्य कोई पहचान पत्र होगा। एक पक्ष के पास आधार व पहचान पत्र मौजूद था, लेकिन दूसरे पक्ष के पास कोई आईडी प्रूफ नहीं था। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। मामला बिगड़ता देख बैठक की कार्रवाई को स्थगित कर अधिकारी चले गए।

अधिकारियों के जाने के बाद मौके पर मौजूद रेवती पुलिस दोनों पक्षों को समझाने और विवाद शांत करने में जुट गई। जबकि एक पक्ष अधिकारियों पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगा। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों से भिड़ंत हो गयी। बात बढ़ी तो लाठी-डंडे के साथ ही ईंट-पत्थर चलने लगे। इसी बीच एक पक्ष की ओर से फायरिंग शुरू हो गयी। दुर्जनपुर के 46 वर्षीय जयप्रकाश उर्फ गामा पाल को ताबड़तोड़ चार गोलियां मार दी गईं। गोली चलते ही अफरातफरी मच गई। जयप्रकाश को लेकर लोग सीएचसी सोनबरसा पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, गोली चलाने वाले आरोपी का नाम धीरेंद्र सिंह डब्लू है, जो कि भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here