फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp इन दिनों अपने फीचर्स पर काम कर रही है। पिछले दिनों व्हाट्सएप ने कई नए फीचर्स एड किए हैं। हालांकि इनमें से कुछ फीचर्स अभी एक्टिवेट नहीं हुए हैं। जल्द ही उन फीचर्स को भी एक्टिवेट कर दिया जाएगा। अब कंपनी ने एक और नया फीचर यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। इस नए फीचर में यूजर्स वीडियो भेजने से पहले ही उसे म्यूट कर सकेंगे। इसके साथ ही वीडियो की लेंथ को भी एडिट कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:नैनीताल: खाई में गिरी कार, किसी को नहीं लगी भनक, तीन लोगों की दर्दनाक मौत

नया फीचर कथित रूप से एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए डेवलपमेंट स्टेज में उपलब्ध है, हालांकि इसे इसके बाद आईफोन यूज़र्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा। म्यूट विकल्प के अलावा, व्हाट्सऐप के आईफोन वर्ज़न के लिए भी नए फीचर पर काम चल रहा है जिसका नाम ‘Read Later’ है। यह नया फीचर मौजूदा Archived Chats फीचर का ही इम्प्रूव्ड वर्ज़न होगा।

जाने क्या है विशेष…

WhatsApp फीचर ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए WhatsApp 2.20.207.2 बीटा में वीडियो म्यूट करने की क्षमता दिखी है, जिसकी सहायता से आप वीडियो को किसी कॉन्टेक्ट से शेयर करने या फिर स्टेटस बनाने से पहले म्यूट कर सकते हैं।

WABetaInfo द्वारा साझा किए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, म्यूट के लिए एक स्पीकर आइकन दिया जाएगा जो कि साझा की जाने वाली वीडियो की ड्यूरेशन और फाइल साइज़ डिटेल्स के पास ही स्थित होगा। इस आइकन पर क्लिक करके आप वीडियो को भेजने से पहले ही व्हाट्सऐप पर म्यूट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here