खेल की दुनिया से अत्यधिक दुःखद खबर सामने आ रही है जहां महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इसी महीने की शुरुआत में उनकी ब्रेन सर्जरी करायी गयी थी। उनके दिमाग में खून के थक्के मिले थे। तब यह कहा गया था कि उनकी शराब की लत छुड़ाने का इलाज करवाया गया है।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड: सरकार ने घटाई एंटीजन टेस्ट की दर, अब मात्र इतने रूपये में होगा टेस्ट

खेल के सबसे महान खिलाड़ियों में एक में शुमार किए जाने वाले माराडोना ने साल 1986 विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत में अहम भूमिका निभायी थी और इसी खिताबी जीत ने उन्हें दुनिया भर के बच्चे-बच्चे के बीच लोकप्रिय बना दिया था। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन ने जारी बयान में कहा कि हमारे लीजेंड खिलाड़ी के निधन की खबर सबसे बड़ा दुख है। आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे।

अपने क्लब करियर में मारोडना बार्सिलोना और नैपोली के लिए खेले और दो सीरीए खिताब भी अपने क्लब को दिलाए, तो वहीं माराडोनाने अर्जेंटीना के लिे 91 मैचों में 34 गोल गिए और चार विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व किया और कई ऐसे बेहतरीन प्रदर्शन और सर्वकालिक बेहतरीन गोल किए। जिनकी मिसाल हमेशा आनी वाली पीढ़ी को दी जाएगी। कई ऐसे गोल रहे, जिन्हें देखकर दुनिया भर ने दांत तले उंगली दबा ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here