देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  के कड़े निर्देश का असर होने लगा है। रविवार को राज्य के लोगों को बिजली कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा। यूपीसीएल ने बिजली की डिमांड के अनुरूप बिजली का इंतजाम कर लिया है।  यूपीसीएल के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को राज्य में बिजली की कुल 42 मिलियन यूनिट डिमांड रहेगी इसमें से यूपीसीएल 40 मिलियन यूनिट बिजली का इंतजाम कर चुका है।

इस वजह से रविवार को शहरी, ग्रामीण और औद्योगिक क्षेत्रों में बिजली कटौती की नौबत नहीं आएगी। यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार ने बताया कि राज्य में कुल 42 मिलियन यूनिट की डिमांड के अनुरूप 40 मिलियन यूनिट बिजली का इंतजाम हो गया है। रविवार को यदि बिजली की कटौती करनी भी पड़ी तो केवल स्टील आधारित फर्निश इंडस्ट्री पर इसका असर होगा।

शनिवार को राज्य के कई शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार की तुलना में एक से दो घंटे अधिक बिजली कटौती हुई। हल्द्वानी, काशीपुर, कोटद्वार जैसे शहरी क्षेत्रों में तीन घंटे तक की कटौती की गई। हरिद्वार, रुड़की के शहरी क्षेत्रों में दो घंटे से अधिक की कटौती की गई। देहरादून के शहरी क्षेत्रों में शनिवार को कटौती नहीं हुई लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में एक से डेढ़ घंटे तक बिजली गुल रही। इधर राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को भी चार से पांच घंटे की जबकि औद्योगिक क्षेत्रों में छह घंटे तक की बिजली कटौती की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here