नैनीताल : नैनीताल से 21 किलोमीटर दूर तल्ला बगड़ में एक युवती के संदिग्ध परिस्थिति में गायब होने के बाद क्षेत्र में घंटों तक तेंदुए की दहशत का माहौल बना रहा। युवती को बाघ या तेंदुए की ओर से उठाकर ले जाने की सूचना के बाद नैनीताल से लेकर देहरादून तक अधिकारियों से लेकर प्रभारी मंत्री तक हरकत में आ गए। चौबीस घंटे तक 200 से अधिक लोग जंगलों और गधेरों की खाक छानते रहे लेकिन लापता युवती के नैनीताल के होटल में मिलने के बाद ग्रामीण ही नहीं बल्कि अधिकारी भी हैरान रह गए।

बता दें कि, युवती के लापता होने के बाद उस के माता पिता की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ग्रामीणों व विभागीय अधिकारियों ने जंगली जानवर द्वारा युवती को ले जाने की संभावना जताई। लेकिन मौके पर जंगली जानवर व युवती के बीच संघर्ष के कोई भी निशान नजर नहीं आए थे। जिसके चलते मामला संदिग्ध लगने लगा था। ग्रामीणों के दबाव के चलते वन विभाग खोजबीन में जुटा रहा। इस दौरान वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा ग्रामीण भी जंगल में खोजबीन करते रहे। शुक्रवार देर रात 12 बजे बारिश शुरू होने के बाद विभाग को सर्च अभियान रोकना पड़ा। शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे से बारिश के दौरान फिर टीम ने जंगल में भीगते हुए खोजबीन शुरू कर दी थी। इस दौरान शनिवार को भी सुबह से वन विभाग की नैना रेंज, कोसी रेंज, नगरपालिका रेंज व मनोरा रेंज के वन कर्मियों समेत 200 लोगों ने जंगल की खाक छानी।

युवती का कोई सुराग नहीं मिलने के बाद राजस्व पुलिस के साथ ही रेगुलर पुलिस व एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई। पुलिस की ओर से युवती के परिजनों व लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने युवती की नैनीताल में खोजबीन की। जहां युवती होटल में मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here